GPlinks से पैसे कैसे कमाए – URL Shortener से कमाए 15K महीना

ऑनलाइन पैसे कमाने के कई तरीके है जिनमे एक URL Shortener है और आज हम High Paying UPL Shortner प्लेटफॉर्म के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे जिसका नाम GPlinks हैं,

GPlinks से पैसे कमाने की पूरी जानकारी आपके साथ साझा की जाएगी, साथ ही हम आपको यह भी बताएंगे कि GPlinks क्या है, इसे कैसे डाउनलोड करें इत्यादि।

GPlinks क्या है 2024

GPlinks एक लोकप्रिय URL Shortener वेबसाइट है जिसके जरिए किसी Web Page अथवा Document के Links को Short किया जाता है और आप URL Short करके पैसे Earn कर सकते हैं,

जब आप GPlinks के उपयोग से किसी डॉक्यूमेंट को Short करते है और उसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से उस Short Link पर क्लिक करवाते है तो आपको इसके लिए GPlinks से पैसे मिलेंगे जिसे आप Paytm, Bank Account, Bitcoin इत्यादि द्वारा Withdraw कर सकते हैं।

GPlinks से लोग लाखों रूपये कमा रहे है ऐसे में अगर आप URL Shortener तरीके से पैसे कमाना चाहते है तो आपके लिए GPlinks सबसे अच्छा प्लेटफॉर्म हो सकता हैं।

GPlinks App कैसे डाउनलोड करें

  • GPlinks डाउनलोड करने के लिए Google Play Store पर जाए और सर्च बार में GPlinks लिख कर सर्च करें।
  • आपके मोबाइल स्क्रिन पर GPlinks App दिखाई देगा।
  • उस पर क्लिक करे और Download के बटन पर क्लिक करदें।
  • डाउनलोड पर क्लिक करते है तो आपके मोबाइल मे GPlinks app डाउनलोड हो जाएगा।

GPlinks ऐप डाउनलोड करने के बाद अकाउंट वेरीफाई करना होता है, इस प्रोसेस को निचे जानेंगे उससे पहले GPlinks से पैसे कैसे कमाए जाते है उस बारे में जान लेते हैं।

GPlinks से पैसे कैसे कमाए जाते है

GPlinks से पैसे कमाने के कुछ मुख्य तरीका है जिससे लोग इसके उपयोग से लाखों रूपये कमा रहे हैं, उन सभी तरीकों के बारे में निचे हमने विस्तार से बताया हैं-

1. URL Shortener द्वारा GPlinks से कमाए

GPlinks से पैसे कमाने के सबसे अच्छा तरीका URL Shortener करके कमाना हैं, जितने भी Users GPlinks से लाखों रूपये कमाते है वह सभी इस तरीके का इस्तेमाल करते हैं, तो यदि आप GPlinks के माध्यम से पैसे कमाना चाहते हैं तो यह तरीका आपके लिए सर्वोत्तम विकल्प साबित हो सकता हैं।

इस तरीके में आपको किसी भी डॉक्यूमेंट, वेबपेज अथवा वेबसाइट के यूआरएल को Shorts करके अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करना होता हैं जिसके बाद अगर कोई उस Shortering Link पर क्लिक करता है उसे प्रमुख वेबसाइट पर पहुंचने से पहले GPlinks द्वारा Ads दिखाया जाता हैं,

Ads पूरा देखने के बाद GPlinks द्वारा पैसे दिए जाते हैं, जिसके पास YouTube Channel पर अधिक Subscriber होते है या सोशल मीडिया पर ज्यादा फॉलोअर्स होते है वह इस तरीके से बहुत ज्यादा कमाते हैं,

ऐसे में अगर आपके पास सोशल मीडिया पर अच्छी खासी ऑडियंस है तो GPlinks से URL Shortener तरीके से आप अनुमान से भी ज्यादा पैसे Earn कर पाएंगे।

2. GPlinks पर गेम खेलकर कमाए

GPlinks के माध्यम से आपलोग गेम खेलकर भी काफी अच्छे पैसे कमा सकते हैं, जिस व्यक्ति के लिए URL Shortening का काम कठिन लगता है या फिर URL Shortening करना नहीं आता है वह गेम खेलकर कमाई कर सकते हैं,

गेम खेलने के लिए GPlinks के होम पेज पर जाए वहां आपको Three Dots देखने को मिल जाएगा उस पर क्लिक करना हैं,

जिसके बाद आपको कई विकल्प देखने को मिल जाएगा और Games के ऑप्शन पर क्लिक करना हैं फिर जो भी गेम खेलना है उसे सिलेक्ट कर लेना हैं। GPlinks पर बहुत सारे Games उपलब्ध है और समय के साथ यहां नए Games भी Add किए जाते हैं, जिसमे आप अपनी पसंदीदा गेम सिलेक्ट कर खेल सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।

3. Survey करके कमाए

GPlinks पर Survey करके भी पैसे कमाने का ऑप्शन दिया गया हैं जिससे आप महीना के ₹10,000 से 15,000 तक कमा सकते हैं,

ऑनलाइन सर्वे की प्राक्रिया में आप से कुछ आसाने के प्रश्न पूछे जाते है जिसके उत्तर के लिए पैसे दिए जाते हैं, Online Survey में पैसा इसलिए दिए जाते है क्योंकि किसी विषय के बारे में लोग क्या सोचते है यह जानने के लिए सबसे अच्छा तरीका Online Survey हैं, ऑनलाइन सर्वे किसी प्रोडक्ट अथवा सविसेज से संबंधित किया जाता है जिसमे उपभोक्ता से राय लिया जाता हैं।

GPlinks पर आपको Paid Survey का विकल्प देखने को मिल जाएगा जिसे पूरा करके पैसे कमा सकते हैं। अगर आप GPlinks के अलावा अन्य वेबसाइट से Survey करके पैसे Earn करना चाहते है तो कुछ साइट्स का लिस्ट दिया गया है जिससे आप पैसे कमा सकते हैं-

  • Swagbucks
  • Inbox Dollars
  • Proze Rebel
  • My Points
  • Survey Junkie

4. रेफर करके GPlinks से पैसे कमाए

यहां आप Refer & Earn Program ज्वाइन करके पैसे कमा सकते हैं, जब आप GPlinks Account क्रिएट करते है जिसके बाद ऐप की तरफ से Referral link दिए जाते है जिसे आप अपने दोस्तों या फिर परिवार के सदस्यों के साथ शेयर करते हैं और वह साइन अप करते है तो आपको GPlinks की तरफ से कुछ Referral Amount मिल जाएगा,

इसके अलावा भी अगर कोई आपके रेफरल लिंक से साइन अप करता है तो उसकी कमाई का 5 प्रतिशत हिस्सा आपको लाइफटाइम तक मिलेगा,

सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों के साथ रेफरल लिंक शेयर करने के लिए आपको GPlinks App के होम पेज पर जाना है उसके बाद थ्री डॉट्स पर क्लिक करें, वहां Refer And Earn के सेक्शन देखने को मिल जाएगा वहां से रेफर कर सकते हैं।

GPlinks Account Verify कैसे करे

ऊपर हमने केवल GPlinks डाउनलोड करने के Process के बारे में जाना है अगर आप बिना Account Verify कराए GPlinks से पैसे कमाना चाहेंगे तो कई समस्याओ का सामना करना पड़ सकता हैं, इसलिए अकाउंट वेरीफाई करना जरूरी है जिसका प्रोसेस कुछ इस प्रकार है-

  1. इसके लिए सबसे पहले GPlinks Open करके इसके होम पेप विजिट करे, यहां कई विकल्प देखने को मिलेगा जिसमे Image में मार्क विकल्प भी मिलेगा उस पर आपको क्लिक कर देना हैं।
  2. अब “Manage Profile: पर क्लिक करें।
  3. यहां कुछ जानकारी दर्ज करना हैं जैसे Name, Address, Mobile Number etc,
  4. सभी जानकारी देने के बाद “Save Changes” पर क्लिक करें।

इन चरणों का पालन करने के बाद, GPlinks GPlinks Profile Verify हो जाएगी, अब आपको Payment Details दर्ज करके Account Verify करना होगा।

  1. आपको फिर से होमपेज पर जाना हैं और “Payment Set Up” करने के विकल्प पर क्लिक करना है।
  2. इसके बाद आप एक नए पेज पर पहुंच जाएंगे जहां आपको “Manage Payout” का सेक्शन मिलेगा, वहां पेटेंट मेथड और न्यूनतम भुगतान की जानकारी मिलेगी।
  3. आप जिस मैथड से पैसे प्राप्त करना चाहते है उसे सिलेक्ट करना है।
  4. अब आपको कुछ जानकारी दर्ज करने है जैसे अगर आपने पेटीयम सिलेक्ट किया है तो पेटीयम नंबर देकर “Save Changes” पर क्लिक करना हैं।
  5. यह स्टेप करने के बाद GPlinks Account में Successfully आपकी Payment Details ऐड हो जाएगी।

GPlinks ऐप से पैसे कैसे निकाले

GPlinks से पैसे Withdraw करना काफी आसान है जब आप GPlinks से Minimum $5 Earn कर लेते है तो उसे बड़ी आसानी से Withdraw कर सकते हैं,

इससे पैसे Withdraw करने का कई विकल्प दिए गए है जिससे आप अपने बैंक अकाउंट में Transfer कर सकते है, यह प्रोसेस Payment Set Up करते वक्त हमने जाना है जिसमे बताया है कि पैसे Withdraw करने के लिए Paytm, Bank Account, Paypal, Amazon Gift Card, Bitcoin, UPI जैसे इत्यादि Payment Option का उपयोग कर सकते हैं।

  • पैसे Withdraw करने के लिए GPlinks ओपन करके थ्री डॉट्स पर क्लिक करना होगा।
  • जिसके बाद आपके सामने एक नया पेप Open हो जाएगा।
  • यहां आपको Request Payment पर क्लिक करना हैं।
  • जितने भी पैसा Withdraw करना चाहते है उसे दर्ज करे और Confirm पर क्लिक करे,
  • अब आपको 5 से 7 दिन तक इंतजार करना होगा, पैसा आपके बैंक अकाउंट में आ जाएगा।

GPlinks से कितना पैसे कमाए जा सकते है?

यहां पैसे कमाने की कोई सीमा नहीं है, अगर आपके सोशल मीडिया हैंडल पर अच्छे फॉलोअर्स हैं तो आप GPlinks से लाखों रुपये कमा सकते हैं।

GPlinks क्या करता है?

GPlinks एक URL Shortening Service प्रोवाइड करने वाली वेबसाइट हैं, जहां से फ्री में किसी भी वेब पेज या डॉक्यूमेंट के URL Short करके पैसे कमा सकते हैं।

यह भी पढ़े-

नमस्ते, मेरा नाम Sunil Paswan हैं और मैं Full Time ब्लॉगिंग करता हूँ। PaiseHelp.com के माध्यम से आप सभी तक बेहतर जानकारी पहुंचाने को मैंने अपना जुनून बना लिया है! आशा करता हूँ आप अपना प्यार बनाये रखेंगे।

Leave a Comment